Home Whatsapp Status

Abhinandan Varthaman images, pictures, photos, status, for Whatsapp & Facebook

0

Abhinandan Varthaman images

भारतीय वायु सेना (IAF) के एक विंग-कमांडर अभिनंदन वर्थमान, तमिलनाडु के एक गाँव थिरुपनमूर के हैं। 21 जून, 1983 को जन्मे, उन्होंने चेन्नई के सैनिक कल्याण स्कूल में अध्ययन किया और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी से स्नातक किया। वर्थमान को जून 2004 में भारतीय वायुसेना की लड़ाकू शाखा में उड़ान अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। विभिन्न भारतीय वायुसेना केंद्रों में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद, उन्हें 2006 में फ्लाइट लेफ्टिनेंट और 2010 में स्क्वाड्रन लीडर के रूप में पदोन्नत किया गया था। इस आर्टिकल में हम आपके साथ Abhinandan Varthaman images साझा किए है, जो आपको जरूर पसंद आएगी।
abhinandan varthaman pictures

अभिनंदन वर्थमान के पिता ने भी भारतीय वायुसेना में सेवा की। वह IAF में एयर मार्शल के रूप में सेवानिवृत्त हुए, जबकि उनकी माँ एक डॉक्टर हैं। उन्होंने एक सेवानिवृत्त वायुसेना स्क्वाड्रन नेता से शादी की है और उनके दो बच्चे हैं।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया, जिसमें 14 फरवरी को 40 सीआरपीएफ जवान मारे गए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी।

पुलवामा हमले के कुछ दिनों बाद, IAF ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा चलाए जा रहे एक आतंकी शिविर में हवाई हमला किया। 27 फरवरी, 2019 को विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को पाकिस्तान वायु सेना के जेट के साथ एक हवाई लड़ाई के दौरान गोली मार दी गई थी। हालांकि, उन्होंने इस प्रक्रिया में पाकिस्तान एफ -16 जेट को मार गिराया।

मिग 21 बाइसन को एएमआरएएएम मिसाइल की चपेट में आने से पहले अभिनंदन ने पाकिस्तान एफ -16 विमान को बाहर निकालने के लिए आर -73 मिसाइल दागी। हालांकि, अपने क्षतिग्रस्त जेट से बाहर निकलने के बाद, वह पाकिस्तान में उतर गया और पाकिस्तानी बलों द्वारा कब्जा कर लिया गया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक दिन बाद घोषणा की कि पाकिस्तान उन्हें रिहा करेगा, जो देश ने किया। 1 मार्च, 2019 को, उन्हें अटारी-वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया गया।

यह तब है जब वह सुर्खियों में आया था। पाकिस्तानी सेना द्वारा उसकी आंखों पर पट्टी बांधकर और हथकड़ी लगाए हुए फोटो सोशल मीडिया के साथ-साथ खबरों में भी आए। वीडियो में से एक ने उन्हें निर्भय होकर पाकिस्तानियों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए।

हमे विश्वास है की आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा । अगर आपको हमारा कलैक्शन अच्छा लगे, तो इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम, और पिंटरेस्ट पे शेयर करे। दूसरे ट्रेंडिंग और लेटेस्ट स्टेटस के लिए हमारी वेबसाइट YourStatus पे विजिट करें।

NO COMMENTS

Exit mobile version